Breaking

Monday, February 12, 2018

(UPDATE 2018) Best Pyar ka Dard Shayari in Hindi Language


1. ज़ख्म दे कर ना पूछ तू मेरे दर्द की शिद्दत,
दर्द तो फिर दर्द है कम क्या ज्यादा क्या,
लोग कहते है हम मुस्कुराते बहुत है,
और हम थक गए दर्द छिपाते छिपाते!!
2. वो तो अपना दर्द रो-रो कर सुनाते रहे,
हमारी तन्हाइयों से भी आँख चुराते रहे,
हमें ही मिल गया खिताब-ए-बेवफा क्योंकि,
हम हर दर्द मुस्कुरा कर छिपाते रहे!!
3. आज हम उनको बेवफा बताकर आए है,
उनके खतो को पानी में बहाकर आए है,
कोई निकाल न ले उन्हें पानी से,
इस लिए पानी में भी आग लगा कर आए है!!

4. मेरी चाहत ने उसे खुशी दे दी,
बदले में उसने मुझे सिर्फ खामोशी दे दी,
खुदा से दुआ मांगी मरने की लेकिन,
उसने भी तड़पने के लिए जिन्दगी दे दी!!
5. उल्फत का अक्सर यही दस्तूर होता है,
जिसे चाहो वही अपने से दूर होता है,
दिल टूटकर बिखरता है इस कदर,
जैसे कोई कांच का खिलौना चूर-चूर होता है!!

A Heart Touching Pyar ka Dard Shayari

6. दुःख देकर सवाल करते हो,
तुम भी ऐ सनम कमाल करते हो,
देख कर पूछ लिया हाल मेरा,
चलो कुछ तो ख्याल करते हो,
शहर-ए दिल में ये उदासियाँ कैसी,
ये भी मुझसे सवाल करते हो,
मरना चाहें तो मर नहीं सकते,
तुम भी जीना मुहाल करते हो,
अब किस-किस की मिसाल दूँ तुम को,
हर सितम बे-मिसाल करते हो!!

An Emotional Pyar ka Dard Shayari in Hindi

7. दर्द क्या होता है बताएँगे किसी रोज़,
कमाल की ग़ज़ल तुम को सुनायेंगे किसी रोज़,
थी उन की ज़िद के मैं जाऊँ उन को मनाने,
मुझ को ये वहम था वो बुलाएंगे किसी रोज़,
उड़ने दो इन परिंदों को आज़ाद फ़िज़ाओं में,
तुम्हारे होंगे अगर, तो लौट आएंगे किसी रोज़!!

A Very Sad Pyar ka Dard Shayari

8. बिछड़ के तुम से ज़िंदगी सज़ा लगती है,
यह साँस भी जैसे मुझ से खफा लगती है,
तड़प उठता हूँ मैं दर्द के मारे,
ज़ख़्मों को जब तेरे शहर की हवा लगती है,
अगर उम्मीद-ए-वफ़ा करूँ तो किस से करूँ,
मुझको तो मेरी ज़िंदगी भी बेवफा लगती है!!

Pyar ka Dard Shayari for Girlfriend

9. वो कह कर गई थी कि लौटकर आऊँगी,
मैं इंतजार ना करता तो क्या करता,
वो झूठ भी बोल रही थी बड़े सलीके से,
मैं एतबार ना करता तो क्या करता!!
10. रोया हूँ बहुत तब जरा करार मिला है,
इस जहाँ में किसे भला सच्चा प्यार मिला है,
गुजर रही है जिंदगी इम्तिहान के दौर से,
एक खत्म तो दूसरा तैयार मिला है!!
11. यूँ तो हर एक दिल में दर्द नया होता है,
बस बयान करने का अंदाज़ जुदा होता है,
कुछ लोग आँखों से दर्द को बहा लेते हैं
और किसी की हँसी में भी दर्द छुपा होता है!!

Pyar ka Dard Shayari for Boyfriend

12. इन आंखो मे आंसू आये न होते,
अगर वो पीछे मुडकर मुस्कुराये न होते,
उनके जाने के बाद बस यही गम रहेगा,
कि काश वो हमारी ज़िन्दगी मे आये न होते!!
13. प्यार करने का हुनर हमें नहीं आता,
इसलिए प्यार की बाज़ी हम हार गए,
हमारी ज़िन्दगी से उन्हें बहुत प्यार था,
सायद इसलिए हमे ज़िंदा ही मार गए!!
14. प्यार मोहब्बत का सिला कुछ नहीं,
एक दर्द के सिवा मिला कुछ नहीं,
सारे अरमान जल कर ख़ाक हो गए,
लोग फिर भी कहते हैं जला कुछ भी नहीं!!

2 Line Pyaar Ka Dard Shayari Hindi

15. तुम लाख दुआ कर लो मुझसे दूर जाने की,
मेरी दुआ भी उसी खुदा से है तुझे मेरे करीब लाने की!!
16. मुस्कुराने की अब वजह याद नहीं रहती,
पाला है बड़े नाज़ से मेरे गमों ने मुझे!!
17. अजीब हालत हो गयी है दिल की,
ना तू इसकी हुई और ना ये मेरा रहा!!

Pyar ka Dard Shayari for Wife

18. इस दिल को किसी की आस रहती है,
निगाहों को किसी सूरत की प्यास रहती है,
तेरे बिना किसी चीज़ की कमी तो नही,
पर तेरे बेगैर जिन्दगी बड़ी उदास रहती है!!
19. कही मिले तो उसे यह कहना,
गए दिनों को भुला रहा हूँ,
वह अपने वादे से फिर गया है,
मैं अपने वादे निभा रहा हूँ!!
20. एक सिलसिले की उम्मीद थी उनसे,
वो ही फ़ासले बढ़ाते गये,
हम तो पास आने की कोशिश में थे,
ना जाने क्यूँ वो हमसे दूरियाँ बढ़ाते गये!!

Pyar ka Dard Shayari for Husband

21. लिखूं कुछ आज यह वक़्त का तक़ाज़ा है,
मेरे दिल का दर्द अभी ताज़ा ताज़ा है,
गिर पड़ते हैं मेरे आँसू मेरे ही काग़ज़ पर,
लगता है कलम में स्याही का दर्द ज़्यादा है!!
22. कुछ कदम हम चले,
कुछ कदम तुम चले,
फ़र्क़ सिर्फ़ इतना रहा,
हम चले तो फासला घटता गया,
और तुम चले तो फासला बढ़ता गया!!

No comments: